adddd

राम मंदिर की तैयारियों को लेकर आज योगी आदित्यनाथ का अयोध्या दौरा



आज  योगी आदित्यनाथ का अयोध्या दौरा

 भगवान राम के मंदिर की तिथि नजदीक आने को है।और वहां पर रोज नेता लोग, वहां की तैयारियों का जायजा लेने के लिए पहुंच रहे हैं। उसी क्रम में आज उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या पहुंचे।
अयोध्या पहुंचने के बाद माननीय योगी आदित्यनाथ जी ने हनुमानगढ़ी के दर्शन किए। और वहां पहुचकर आरती की, इसके बाद योगी आदित्यनाथ जी ने रामलला के दर्शन किए। योगी आदित्यनाथ ने आज कई चीजें अयोध्या जाकर राम मंदिर के लिए भेंट की।


इसके बाद सीएम ने अधिकारियों और संतो के साथ प्रधानमंत्री मोदी जी के आने की तैयारियों का जायजा लिया और योगी आदित्यनाथ ने संतों के साथ भी एक मीटिंग की जिसने योगी आदित्यनाथ ने कहा है।

 कि सभी लोग चार और पांच अगस्त को सभी लोग दीपावली की तरह मनाये।योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि 5 अगस्त की तारीख का इंतजार पूरी दुनिया को बेसब्री से है। और भगवान राम के दुनिया भर में करोड़ो भक्तों को है। 
योगी आदित्यनाथ ने कहा है। कि भगवान राम का मंदिर बहुत ही भव्य बनने जा रहा ।है और इस मंदिर का शिलान्यास खुद भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करने जा रहे हैं। ऐसे में योगी आदित्यनाथ ने कई जगह भ्रमण किया,और तैयारियों का जायजा लिया है।


मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह हुए कोरोना संक्रमित

 मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह को खोलना हो गया है मध्य प्रदेश सीएम शिवराज सिंह ने इसकी जानकारी ट्वीट के माध्यम से दी है शिवराज सिंह चौहान की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
शिवराज सिंह चौहान को म०प्र के चिरायु अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उधर कांगेस पार्टी के नेता दिग्विजय सिंह ने शिवराज सिंह चौहान पर तंज कसा है।

 दिग्विजय सिंह ने कहा है। कि शिवराज सिंह ने कोरोना के नियमो का, पालन नहीं किया। और उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया। दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया है।  कि मैंने एक बार सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया था। तो मुझ पर कार्यवाही की गई थी। लेकिन वह तो खुद मुख्यमंत्री हैं।तो उन पर कौन कार्यवाही करेगा।

 भारत सहित अमेरिका में कोरोना का कहर जारी भारत में मृत्यु दर में भारी गिरावट

 कोरोना वायरस में अमेरिका सहित भारत और अन्य देशों में जिंदगी बेहाल कर रखी है।
 और अब तक कोरोना वायरस लाखों लोगों की जिंदगी ले चुका है। लेकिन अब फिर अमेरिका में कोरोना वायरस के संक्रमण के मरीज तेजी से आ रहे हैं। भारत में आज कोरोना के 24 घंटे में 47000  मामले आए हैं।
और  700 लोगों की जान चली गई है। जबकि अमेरिका में 1 दिन में 70000 कैस आए हैं।

 अमेरिका और भारत मे स्थिति बहुत ही भयानक है। अमेरिका में अब तक कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 40 लाख को पार कर चुका है। और भारत में भी कोरोना के संक्रमण के मामले तेजी से हो रहे हैं। भारत में कोरोना के मामले 13 लाख को पार कर चुके हैं। अब तक भारत में 29000 लोगों की मौत हो चुकी है। यह आंकड़ा बहुत तेजी से बढ़ रहा है। लेकिन अच्छी खबर यह है। कि भारत में कोरोना की मृत्यु दर में भारी गिरावट दर्ज की गई है। भारत में अब प्रतिदिन लगभग 4 .5 लाख लोगों की टेस्टिंग की जा रही है। और आने वाले दिनों में टेस्टिंग की संख्या को बढ़ाकर 10 लाख किया जाएगा। इसीलिए अब  यह कहा जा सकता है।


 कि आने वाले समय में कोरोना से पीड़ित मरीजों की संख्या में भारी बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है । लेकिन देखने वाली बात यह है । कि फिलहाल दिल्ली में कोरोना की स्थिति काबू में लग रही है। और पिछले काफी दिनों के बाद दिल्ली में आज लगभग 1100 से कोरोना के मरीज आये है। पिछले कई दिनों से पॉजिटिव मामलो में गिरावट दर्ज की गई है। और आज कोरोना से 29 लोगों की मौत हुई है।

फिलहाल दिल्ली में कोरोना की स्थिति काबू में है। लेकिन महाराष्ट्र की स्थिति जस की तस बनी हुई है महाराष्ट्र में अभी तक कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। उत्तर प्रदेश में भी कोरोना के मामले अब तेजी से बढ़ रहे हैं।अब देखना है। कि यूपी सरकार आगे क्या निर्णय लेती है। फिलहाल यूपी में सप्ताह के 2 दिन लॉकडाउन रहता है। और 5 दिन सब कुछ ओपन रहता है।

राहुल गांधी ने साधा केंद्र सरकार पर निशाना
राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है राहुल गांधी ने कहा है कि लॉकडाउन के समय में, केंद्र सरकार ने श्रमिक ट्रेनों में पैसा लिया है , राहुल ने आरोप लगाया था कि कोरना के नाम पर लोगो से  पैसा लिया गया है।


 बिहार और असम में बाढ़ से हालात बेकाबू

एक तरफ कोरोना वायरस का संक्रमण और दूसरी तरफ प्राकृतिक आपदाएं।
 लोगों की जिंदगी पर मुसीबत आन पड़ी है। दरअसल पिछले 5 माह से लोग एक तरफ तो कोरोना वायरस से लड़ रहे हैं।
 लेकिन अब एक नई आफत आ गई है। नेपाल ने  जब से पानी छोड़ा है ,तव से नदीयो के जलस्तर में भारी बढ़ोतरी देखने को मिली है।जिससे बिहार के 10 जिले प्रभावित हुए हैं।

लोग बहुत बुरे हालातों में अपने जीवन बसर कर रहे हैं।लोग बहुत ज्यादा परेशान हैं ।लोगों के पास खाने पीने के लिए कुछ भी नहीं है। फसलें बर्बाद हो चुकी हैं ।पशु पानी में बह गए हैं ।खाने पीने के लिए उनके पास कुछ भी नहीं है  ऐसे में लोग बहुत ज्यादा परेशान हैं ।

लोगों का सब कुछ बर्बाद हो चुका है ।लोगों के सामने अब जिंदगी जीने के लिए कुछ भी नहीं बचा। लोग सरकार से मदद की गुहार लगा रहे हैं। लेकिन अब देखते हैं कि सरकार किस प्रकार मदद करेगी। आज बिहार के कई जिलों में वायुसेना के विमान से राहत सामग्री के पैकेट ,खाने-पीने के पैकेट ,हेलीकॉप्टर के माध्यम से नीचे गिराए हैं। जिससे कि लोगों को कुछ हद तक राहत मिल सके।


दूसरी तरफ असम में भी बाढ़ ने हाहाकार मचा रखा है। बाढ़ से अब तक कई लोगों की जान जा चुकी है। असम में भी चारों तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है। असम में अब तक बाढ़ से सभी फसलें बर्बाद हो चुकी है। और किसानों की जिंदगी बर्बाद हो चुकी है।चारों तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है।

No comments