adddd

अमेरिका ने चीन को बड़ा झटका||

अमेरिका ने चीन को बड़ा झटका

अमेरिका ने चीन को एक बार फिर बड़ा झटका दिया है।अमेरिका ने चीन को 72 घंटे में चीनी दूतावास को बंद करने का आदेश दे दिया है। अमेरिका ने चीन पर आरोप लगाया है। कि चीनी दूतावास अमेरिका में जासूसी कर रहा था। इसी बीच रात्रि को चीनी दूतावास में अचानक आग की लपटें देखी गई।
और इस घटना का वीडियो, पड़ोस में रहने वाले किसी व्यक्ति ने मोबाइल में कैद कर लिया था। मौके पर तुरंत पुलिस और फायर बिग्रेड की गाड़ी पहुंची। लेकिन पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ी को अंदर जाने नहीं दिया गया। इस इस को लेकर बाद विवाद भी शुरू हो गए हैं। आखिर क्यों चाइनीज अफसरों ने आग लगने के पश्चात फायर बिग्रेड और पुलिस को क्यों रोका।

 अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है ।कि चीन जासूसी कर रहा था। और उसने कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेजों को  जानबूझकर जलाया है। जिससे यह प्रतीत होता है। कि चीन वास्तव में ही जासूसी कर रहा था। क्योंकि अगर आग वास्तव में , लाइट के प्लग से आग लगा दी थी। तो चीन के अधिकारियों ने फायर ब्रिगेड की गाड़ी को अंदर क्यों नहीं जाने दिया था।

इसी को लेकर चीनी दूतावास संदेह के घेरे में है। दरअसल एक दिन पहले ही अमेरिका ने चीन को साफ संदेश दिया है। और कहा कि वह 72 घंटों के अंदर अंदर अपने दूतावास को छोड़कर यहां से चला जाए।

असम में बाढ़ का कहर जारी।

असम में बाढ़ ने सब कुछ तहस-नहस कर दिया है। हर तरफ बर्बादी का मंजर है।पिछले दिनों से हो रही 
भारी,बारिश और नदियों के जल ,में हो रही बढ़ोतरी से असम में भारी बाढ़ ने लोगों की जिंदगी को तहस नहस करदिया है।लोग रोटी पानी तक नहीं पहुंच पा रहा है।लोगों का हाल बेहाल है । असम में बाढ़ से अब तक ९० से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। केंद्र सरकार ने असम में हुई तबाही के लिए फंड देने का ऐलान कर दिया है। असम के  26 जिले बाढ़ की चपेट में आए हुए हैं। एक तरफ कोरोना की आफत से पूरा देश लड़ रहा है। और दूसरी तरफ यह प्राकृतिक आपदाओं ने लोगों की जान को मुसीबत में डाल रखा है।


इंडिया आइडियाज समिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का शानदार भाषण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रात्रि 9:00 बजे इंडिया आइडियाज समिट को संबोधित किया। इस समय में दुनिया भर और अमेरिका के उद्योगपति सहित कई नेता भी शामिल थे। इंडिया आइडियाज समिट में नरेंद्र मोदी जी ने भारत में निवेश के लिए उद्योग पतियों को आमंत्रित किया है। और उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में उद्योगपतियों के लिए भारत ही सबसे बढ़िया विकल्प साबित होगा।

 क्योंकि भारत के पास युवा शक्ति है। मोदी जी ने यह भी कहा है। कि कोरना काल में अब तक 20 बिलियन डॉलर का भारत में निवेश हो चुका है।अब तक भारत में लोग रावण के समय नहीं कई बड़ी-बड़ी कंपनियों ने भारत के साथ टाईअप किया है और उन्होंने कहा है कि भारत खुले तौर पर सभी कारोबारियों को ऊर्जा के क्षेत्र रक्षा क्षेत्र अंतरिक्ष क्षेत्र में आमंत्रित करता है वर्तमान समय में भारत सबसे उभरता हुआ देश है।

जियो और गूगल ने भी करोड़ों का समझौता  किया है।   और  जियो में व्हाट्सएप के साथ मिलकर भी अपनी सेवाओं को विस्तार करने का निर्णय लिया है जिओ व्हाट्सएप के साथ मिलकर जिओ मार्ट को देश भर में फैलाने के लिए कई कदम उठाने जा रहा है और जिओ समिति में भी मुकेश अंबानी ने कई बड़ी-बड़ी बातें की है जिसमें उन्होंने कहा है कि भारत में 5G का विस्तार तेजी से किया जा रहा है।इसके लिए कार्य बहुत ही तेजी से किए जा रहे हैं। मुकेश अंबानी ने कहा था कि 5G मोबाइल फोन सबसे सस्ता मोबाइल फोन होगा।


इंडिया आइडियाज समिट में मोदी जी ने विश्व को संबोधित करते हुए कहा।कि वर्तमान समय में भारत के ज्यादातर गांव के लोगों के पास इंटरनेट की सुविधा है। भारत में आज 5g इंटरनेट स्पीड के लिए बहुत ही तेजी से कार्य हो रहे हैं। ऐसे में भारत में निवेश के लिए बहुत ही सही समय है।


हल्की मुस्कुराहट के साथ मोदी जी ने कारोबारियों को सुझाव दिया है । कि हर कारोबारी निवेश करने का एक सही समय का इंतजार करता है। और वह समय आ चुका है। आप भारत में निवेश कीजिए ,मैं खुद भारत का प्रधान सेवक होते हुए आपको हर एक सुविधा देने का वादा करता हूँ। जो सुभीधाए पहले भारत में नहीं दे दी जाती थी।

 हर प्रकार की बिजनेस को चलाने के लिए भारत सरकार सहयोग करेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के इस भाषण की इस भाषण की तारीफ खुद अमेरिका के रक्षा मंत्री पोमपियो ने की है।अमरीकी रक्षामंत्री 


अमरीकी रक्षामंत्री



ने कहां है कि भारत में अमेरिका और भारत के उद्योग में एक साथ मिलकर कार्य करेंगे और प्रशांत क्षेत्र में भी भारत और अमेरिका के रिश्ते पहले से अधिक मजबूत होंगे।भारत और अमेरिका रक्षा क्षेत्र में भी पहले से ज्यादा मजबूती के साथ अब आगे बढ़ेगा।

उधर, भारत और अमेरिका के बढ़ते रिश्तो को लेकर चीन और पाकिस्तान , नेपाल को भी मिर्ची लग रही है।दोनों देशो  देशो के बीच वर्तमान में बहुत ही अच्छे राजनीतक और देश के अन्य पहलुओं पर सम्वन्ध हैम,दुनियां में भारत को मिल रही ,वाह- वाही को चीन  को पांच नहीं रही है ,वः रोज़ नए से नई नई चाल खेलने से पीछे नहीं हटता , 


अगर आपको हमारी पोस्ट पसंद आई हो तो कृपया इसे,इसे सभी झग शेयर कीजिये

No comments