adddd

भारत के खिलाफ और पाकिस्तान की नई साजिश|| Indian Premier LeagueIPL 2020

 भारत के खिलाफ और पाकिस्तान की नई साजिश

चालबाज चीन भारत के खिलाफ लगातार नए -नए षड्यंत्र रच रहा है। एक खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक जानकारी प्राप्त हुई है। कि चीन पाकिस्तान के साथ मिलकर भारत के खिलाफ जैविक हमले की बड़े स्तर से तैयारी कर रहा है। 
चीन की जिस बुहान लैब से कोरोना वायरस निकला था ।अब चीन और पाकिस्तान दोनों देश आपस मिलकर ,भारत के खिलाफ उसी लैब का इस्तेमाल जैविक हमले के लिए करेंगे। और चीन ,भारत के खिलाफ जैविक हमले की तैयारी कर रहा है। 


बिग न्यूज़ ,ताज़ा खबरें ,लाइव न्यूज़

दरअसल भारत के ऊंचे कद को देखते हुए चीन और पाकिस्तान के होश उड़े हुए हैं। क्योंकि वर्तमान में भारत ने दुनिया में तेजी से अपने आप को उभारा है। और कोरोना जैसी महामारी में भी भारत में काम नहीं रुका है।

और वह आत्मनिर्भर भारत प्रोग्राम के तहत भारत में विदेशी इन्वेस्टर्स को युवा रहा है। पिछले 2 से 3 महीने में भारत में 20 बिलियन डॉलर का निवेश हुआ है।और बड़ी-बड़ी कंपनियां भी अब चीन को छोड़कर भारत में पलायन कर रही है। इसी को देकर चीन और पाकिस्तान के होश उड़े हुए हैं। और वह दिन रात भारत के खिलाफ साजिश रच रहे हैं। लेकिन भारत भी चालबाज चीन और पाकिस्तान की हर एक साजिश का जवाब देने के लिए 

हमारे जवान 24 घंटे तत्पर हैं।एक तरफ चीन लगातार बातचीत कर रहा है। और दूसरी तरफ एलएसी पर उसने अपने 40000 जवान तैनात कर दिए हैं। उधर भारत के विदेश मंत्रालय ने भी साफ साफ कह दिया है। कि चीन अपनी पुरानी स्थिति में वापस चला जाए। अन्यथा परिणाम भयंकर हो सकते हैं।

भारत के  विदेश मंत्री के इस बयान से चीन में भी हड़कंप मच गया है। और चीन के विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी किया है।
भारत के विदेश मंत्रालय ने

 जिसमें चीन के विदेश मंत्रालय ने कहा है ।कि हम कूटनीति और व्यापारिक क्षेत्र में भी भारत के साथ सहयोग की बात कर रहे हैं। हमें किसी तीसरे देश की आवश्यकता नहीं है ।भारत और चीन आपसी विवाद को हल करने में पूरी तरह से सक्षम है। अतः हमें किसी तीसरे देश की आवश्यकता नहीं है।

 दरअसल चीन का निशाना अमेरिका की तरफ था। जो चाइना की हर एक चाल का जवाब लगातार दे रहा है।उधर अमेरिका ने चीन के मंत्रालय को 72 घंटे के अंदर अंदर बंद करने का आदेश दिया है। उसी के 24 घंटे बाद भी चीन ने भी, अमेरिकी दूतावास को बंद करने का आदेश जारी कर दिया है।

इसी बीच वर्तमान में चीन और अमेरिका के बीच की स्थिति भी अच्छी नहीं दिख रही है। और दोनों देश आपस में बहुत तेजी से खींचातानी कर रहे हैं। अमेरिका के रक्षा मंत्री माइक पॉम्पियो ने एक बड़ा बयान देकर सबको हैरत में डाल दिया है। माइक पॉम्पियो ने कहा है कि वर्तमान में अगर चीन को उसकी चालबाजी का जवाब नहीं दिया गया। तो चीन की कम्युनिस्ट पार्टी का दुख हमारी पीढ़ियां को भुगतना पड़ेगा।  
उनका साफ साफ संदेश है। कि अमेरिका चीन को जल्द से जल्द सबक सिखाने की तैयारी में है। ऐसे में अमेरिकी रक्षा मंत्री का यह बयान बहुत ही मायने रखता है।


यूपी के कानपुर में एक और मर्डर

 यूपी में रोज नए से नए कांड हो रहे हैं। अभी नोएडा का पत्रकार वाला मामला शांत ही नहीं हुआ था। अब एक और मर्डर हो गया है ।कानपुर में बिल्कुल फिल्मी स्टाइल में संजीत नाम के एक व्यक्ति का गला घोट कर हत्या कर दी गई। पहले संजीत को किडनैप कर लिया गया। और फिर संजीव के परिवार से ₹30 लाख  मांगे गए 30 लाख, रूपए देने के बावजूद संजीत को मौत के घाट उतार दिया गया।

 दरअसल हत्यारों ने संजीत की हत्या केवल इसलिए कर दी ।क्योंकि उसने हत्यारों को पहचान लिया था। इस घटना से  उत्तर प्रदेश में एक बार फिर पुलिस पर सवालिया निशान लगने शुरू हो गए हैं।

 मृतक के परिवार ने भी पुलिस पर  किडनैपर के साथ ,मिलीभगत होने का आरोप लगाया है। मृतक की बहन ने  बताया है।कि उसके भाई की निर्मम तरीके से हत्या की गई है।

और परिवार ने मुख्यमंत्री से 1 करोड़ रुपए और एक नौकरी की भी मांग की है संजीत अपने माता पिता का परिवार में एक मात्र सहारा थे। संजीव की मौत से उनके परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट गया है।उधर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने इस मामले पर कार्यवाही करते हुए चार अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया है। कानपुर के एसएसपी को भी सस्पेंड कर दिया गया है।
 उधर नोएडा में भी एक पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उस समय भी यूपी पुलिस पर आरोप लगे थे ।उत्तर प्रदेश सरकार ने पत्रकार के परिवार को 10 लाख रुपए और म्रतक की पत्नी को एक नौकरी देने की घोषणा की है।

Indian Premier League IPL 2020  अब भारत की जगह यूएई में खेला जाएगा ,आगाज 19 सितंबर से होगा ।

 आखिरकार भारत में होने वाला आईपीएल यूएई में खेला जाएगा। बीसीसीआई ने आईपीएल को यूएई में कराने का फैसला किया है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि का आगाज 19 सितंबर से होगा ।

IPL 2020


सभी खिलाड़ियों को 25 दिन पहले यूएई पहुंचना अनिवार्य होगा, दरअसल यूएई में कोरोना वायरस को लेकर एक नियम है ।जिसमें किसी विदेशी को यूएई में पहुंचने के बाद, 25 दिन corentine रहना अनिवार्य होता है। इस बार IPL में  सब कुछ बदला- बदला  सा होगा ,दरअसल कोरोना वायरस के कारण , जिस आईपीएल मैच के मैच  को देखने के लिए हजारों की संख्या में दर्शक मैच का आनंद लेने के लिए स्टेडियम में पहुंचते थे।

लेकिन इस बार ऐसा बिल्कुल नहीं होगा दरअसल इस बार कोरोना काल ,को देखते हुए। यह निर्णय लिया जा सकता है। कि आईपीएल का आनंद केवल टेलीविजन स्क्रीन पर ही, अपने घर पर ही ले सकेंगे । और भी इस बार आईपीएल में बहुत कुछ बदला-बदला सा नजर आने वाला है। इस बार हो सकता है। कि सभी खिलाड़ियों को मास्क, पहनना भी अनिवार्य किया जाए
,
फिलहाल अभी बीसीसीआई  में खिलाड़ियों और टीमों के लिए एडवाइजरी जारी नहीं की है। एडवाइजरी जारी होने के बाद सभी चीजें क्लियर हो जाएंगे ।फिलहाल अभी आईपीएल के मैचों का कार्यक्रम भी घोषित नहीं हुआ है। जिस  टाइम , आईपीएल का कार्यक्रम घोषित होगा। तभी सब कुछ क्लियर होगा ।कि इस बार आईपीएल में क्या कुछ नया होगा और क्या कुछ बदला बदला होगा ।इसके लिए बीसीसीआई  जल्दी ही एडवाइजरी जारी कर सकती है।

No comments